दोस्तों साथियों आज हम ऐसे apps के बारे में बात कर रहे हैं जो पूर्ण तहा भारतीय एप या इंडियन है । इन एप के बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी देंगे कौन-कौन से ऐप की जगह कौन से अपने लिया है यह जानकारी आपको जानना महत्वपूर्ण क्योंकि यह आपकी निजता का सवाल है।

TikTok जैसा Indian App कौन सा है ? टॉप 5 – tik tok jaisa Indian app kaun sa hai?

tiktok jaisa indian app – टिक टॉक एप चाइनीज ऐप्स था जिसे भारत सरकार ने किसी कारण बस बैन कर दिया है लेकिन जो फ्लावर्स इस ऐप के थे उनको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है ।

क्योंकि इंडिया में भी इसकी जगह पर मनोरंजन के लिए एक ऐप विकसित किया है, जिसके द्वारा हर कोई देखकर मनोरंजन कर सकता है आज हम खुश यह की बात कर रहे हैं नंबर वन पर आता है।

चिंगारी apps नंबर दो mitron yah donon hai बिल्कुल भारतीय में इससे आपके प्राइवेसी से कोई लेना देना नहीं है in apps का मूल उद्देश्य Keval Manoranjan kahan hai यह देसी यह भारतीय apps है।

tiktok jaisa indian app – टिकटोक जैसा इंडियन एप कौन सा है?

आज हम खुश यह की बात कर रहे हैं नंबर वन पर आता है चिंगारी(सिंगारी) apps और mitron yah donon hai बिल्कुल भारतीय में इससे आपके प्राइवेसी से कोई लेना देना नहीं है in apps का मूल उद्देश्य Keval Manoranjan kahan hai यह देसी यह भारतीय apps है।

इंडियन ऐप कौन-कौन से हैं ? इंडियन अप्प्स लिस्ट made in india apps

bhartiya app kaun kaun se hain list of indian apps in india – आज हर कोई के मन में विचार आ रहा है कि व्हाट्सएप में अपनी न्यू पॉलिसी से सबको चौंका दिया है इसी कारण हर कोई सोच रहा है कि ऐसे एप्स का इस्तेमाल किया जाए ।

जो पूर्णता भारतीय हो जिससे कि हमारा प्राइवेसी डाटा बाहर न जाए। आज हम कुछ ऐसे एप्स की बात कर रहे हैं जो लगभग हमारे जीवन का हिस्सा हो गया इसीलिए ज्यादा प्रचलित है उनकी जगह कौन से अपने लिए हैं यह हम आपको बताने का प्रयास करेंगे।

indian app kon kon sa hai- india ka app kaun sa hai ?

bhartiya app kaun kaun se hain ? list of indian apps in india?

1 .WhatsApp की जगह Sandes apps ने ली है जो पूर्णता indian apps है।

2 .tiktop ऐप्स चाइनीज ऐप्स इसकी जगह भारतीय एप्स mitron ,Chingari ने ली है।

3 .Pub-G इस पर भी बैन लगा दी है इसीलिए इसकी जगह Fau-G एप्स ने ली है जो पूर्णता indian है।

4 .Twitter जगह Koo apps ने ली है जो पूर्णता indian apps है।

5 .Buitiplus की जगह Selficamra ने ली है जो पूर्णता indian apps है।

6 .CanScanar की जगह KagajScanner ने ली है जो पूर्णता indian apps है।

ये पांचों ऐप बहुत ज्यादा प्रचलित हैं लगभग यह जीवन के हिस्सा बन चुके हैं।

made in india mobile apps list – इंडियन अप्प्स लिस्ट – india app list 2020.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इंडियन ऐप कौन-कौन से हैं यानी कि जिनका इस्तेमाल हम अपने दैनिक जीवन में करते हैं और उनको बनाने वाले भारतीय लोग हैं।यानी कि ऐसे एप्लीकेशन जो पूर्णत: स्वदेशी है और इंडिया में चल रहे हैं।

शेयरचैट किस देश का ऐप है – sharechat kis desh ka app hai?

Sharechat kiska hai – शेयर चैट app पूर्णता देसी ऐप है या इसको इंडियन apps bhi बोल सकते हैं।

mx player kis desh ka app hai -एमएक्स प्लेयर किस देश का ऐप है?

MX player kahan ka hai – दोस्तों आपने एमएक्स प्लेयर पर गाने तो बहुत सुने होंगे या फिर एमएक्स प्लेयर का इस्तेमाल तो आपने बहुत बार किया होगा यह बहुत सारे फोनों में पहले से ही डाउनलोड हुआ होता है ।

बहुत कम ही ऐसे फोन आता है जिनमें हमको डाउनलोड करना पड़ता है क्या आप जानते हैं कि इस एप्लीकेशन का अविष्कार किसने किया यानी कि किस देश ने इस एप्लीकेशन को बनाया।

MX player yah MX media Indian यह है जिसको इंडिया ने ही विकसित किया है।

zoom app kis desh ka hai – zoom app किस देश का है?

Zoom application – जूम एप देसी ऐप नहीं है यह भारत का नहीं है Corona जैसी बीमारी के कारण मीटिंग के लिए यह विकसित किया है । आज जितने भी डिजिटल मीटिंग होती है।

उन सब के लिए सबसे ज्यादा जूम एप्लीकेशन का ही उपयोग करते हैं क्योंकि यह सरल व शानदार एप्लीकेशन है जिसका उपयोग हर कोई कर सकता है।

यह अमेरिका का apps अमेरिकी कंपनी ने ही विकसित किया है।

ludo king kis desh ka hai – लूडो किंग किस देश का ऐप है?

Ludo king game – लूडो गेम तो आपने बहुत बार खेला होगा क्या आपको पता है कि इस गेम को किसने बनाया कौन से देश ने इस एप्लीकेशन को बनाया।

लूडो किंग पूर्णता देसी ऐप है या इसको इंडियन apps bhi बोल सकते हैं।

रोपोसो एप किस देश का है ? – roposo app kis desh ka hai।

क्या जानते हैं कि रोपोसो एप किस देश का एप्लीकेशन है यानी कि रोपोसो को किस देश ने बनाया है। यह एक मनोरंजन एप्लीकेशन है। यानी कि आप इसके वीडियो देखकर काफी ज्यादा आनंद ले सकते हैं।

roposo app पूर्णता देसी ऐप है या इसको इंडियन apps bhi बोल सकते हैं।