दोस्तों आज के इस article में हम बात करेंगे कि xender क्या होता है यानी कि xender किस काम आता है ? एक्स जेंडर में क्या-क्या features रहते हैं ? क्या Xender भारत में चल रहा है तथा इसके साथ ही हम जानेंगे कि हम jio phone में Xender को कैसे download करके इस्तेमाल कर सकते हैं?

तो चलिए दोस्तों अब जान लेते हैं कि xender क्या है तथा यह कैसे काम करता है?

Xender, Android device के बीच में बहुत ही तेज file transfer करने की facility देने वाले एक साधन है। Bluetooth या WiFi के बदले में Xender, transfer में शामिल सभी devices के NFC protocol का use करते हुए, मामूली Bluetooth से 4 से 40 गुना तक अधिक transfer दर को सुनिश्चित करता है।

Xender, के जरिये आप अपने Android से virtual रूप से कुछ भी transfer कर सकते हैं contacts, files, images, music, videos, और apps भी।

Aapko एक transfer समूह बनाना है और जहाँ aapko file का tranfer करना है, उस user के पास (स्पष्टतः से) में ही रहना है। यह बहुत important है। जिस person को file send karna है वह पास में है, तो ही Xender work करता है।

सभी जरूरतों को पूरा करने के बाद (सभी user पास में हैं और उनके पास app install किया हुआ है), तो Xender अपना magic start करता है। कई device के बीच आप बेतुके रूप से, तेज दर में file transfer कर सकते हैं।

Xender एक शानदार file transfer medium है, जो उसके user friendly interface और अविश्वसनीय transfer speed के कारण alag से दिखता है। इस के साथ आप पांच alg-alaf device को एक साथ file भेज सकते हैं।

gionee x gender(ek gender) download – gionee xender for android ?

जेंडर डाउनलोडिंग – आइए दोस्तों अब हम जान लेते हैं कि gionee में Xender को कैसे download किया जाता है यानी कि gionee में Xender को install कैसे करें ?

Xender एक cross platform file साझाकरण अनुप्रयोग है, जो बिजली की speed पर files, pictures, music और videos को स्थानांतरित करने के लिए एक wireless connection का उपयोग करता है।

gionee xender app apk – download gionee xender.

XENDER – Xender – दोस्तों gionee में Xender application को download करना तो आपने ऊपर सीख ही लिया लेकिन अब हम आपको बताएंगे कि gionee में xender app apk कैसे download करें?

इस digital युग में, हर कोई एक smartphone devices का मालिक है और इसमें बचाए गए सभी data रखता है। चाहे वो photo, videos, contacts, document हों या कुछ और I

इन dino, जब aap किसी के साथ एक file साझा करना चाहते हैं, तो आप hamesha उसके लिए एक app download कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपकी files कितनी large हैं I

Jio Phone में Xender ऐप कैसे install करें ? – Jio Phone में Xender कैसे चलाये हिंदी ।

आज के Article में aapko Jio Phone में Xender कैसे चलाये hindi इसके बारे में बताने जा रहे है। यानी कि jio phone में xender app का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं या फिर जियो फोन में Xender app download करने का तरीका क्या है?

अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम इसी के बारे में चर्चा करेंगे ?

अगर आप Jio Mobile user है तो आपने कभी न कभी अपने phone से file जैसे Audio, Video, Photo या Movie transfer करने के बारे में जरुर socha होगा।

Android smartphone में file send karna का सबसे fast तरीका Xender App है।

ऐसे में आप भी जानना चाहते होंगे कि Jio Phone में Xender कैसे download करे आपको बता दे कि Jio Mobile में आप इसे download तो कर sakte है लेकिन Install नहीं कर पाएंगे।

Jio Phone पर Xender app का use कैसे करें ? – jiyo phone per Xender app ka use kaise kre ?

इस ऐप से काफी कम time में बड़ी से बड़ी File, Audio, Video, Photo या Movie कुछ Seconds के अंदर send ki जा सकती है।

यही वजह है कि Jio user भी अपने Jio Phone में Xender को चलाने की try करते है। हालाकि Jio Mobile user के लिए file transfer करने के लिए bluetooth का option दिया गया है ।

लेकिन bluetooth से file भेजने में काफी time लगता है।

ऐसे में user file transfer करने का सबसे तेज तरीका की तलाश में रहते है। भले ही आप अपने Jio Mobile में अधिकारिक तौर पर Xender install नहीं कर सकते है लेकिन अपने browser के जरिये smartphone के Xender से Connect करके file transfer कर सकते है।

जब आप किसी android phone ko ऑन करते है तो वहां आपको screen में android लिखा आता है। इसी प्रकार Jio Phone को on करते ही iOS का लोगो (logo) नजर आता है।

Jio Mobile का operating system Android phone के system से बिल्कुल alagहोता है। अगर aap internet से android के APK file को download करके Jio phone me install करने की try करेंगे तो वह install नहीं होगा।

फिलहाल Xender Android और apple के iOS के लिए ही बनाया गया है। ऐसे में aap xender app को अपने Jio phone में आसानी से download कर सकते है लेकिन जब आप उसे install करेंगे तो वह install नहीं होगा।

क्योंकि फिलहाल xender app Jio Mobile को officialy support नहीं करता है। हालाकि अब aap Xender App के Latest version में अपने Jio Phone को Connect कर सकते है तो ये कैसे करना है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

Xender App के Latest version में आप कुछ simple step ko follow करके अपने Jio Phone को Xender से Connect कर सकते है। हालाकि फिलहाल यह Jio to Jio possible नहीं है आपको mobile connect करने के लिए एक smartphone की need पड़ेगी। जिसमें Xender App का Latest version install होना चाहिए।

अपने smartphone से ही आप Jio Phone को Xender से Connect कर पाएंगे। सबसे पहले अपने xender app को play store में जाकर updat कर ले क्योंकि यह feature आपको Latest version में ही देखने को मिलेगा। Update करने के बाद अपने Xender को ओपन करे।

तो चलिए दोस्तों अब हम जान लेते हैं कि जियो फोन में xender install करने के बाद इसे ओपन करें तथा इसके बाद क्या करना चाहिए ?

1- Open करने के बाद homepage में आपको right side में सबसे ऊपर + प्लस का icon नजर आएगा उसपर click करे इससे कुछ option नजर आयेंगे आपको Connect Jio पर click करना है।

2- इसके बाद Create Hotspot पर click करे इससे कुछ permission मांगी जायेगी आपको ek ek करके सबको Allow कर देना है।

अब आपके smartphone का hotspot on हो जायेगा साथ ही नीचे इसका password भी दिया जायेगा जिसे आपको अपने Jio phone में enter करना पड़ेगा।

3- अब Step 2 में जाकर QR code के नीचे दिए option No Xender On Jio Phone पर click करना है।

इसके बाद आपको अपने Jio phone में जाना है।

4- Jio phone में जाने के बाद सबसे पहले WiFi ऑन करिए और उसे अपने smartphone के hotspot से connect करिए। यहाँ आपसे WiFi का password माँगा जायेगा जिसे आपको अपने smartphone से देखकर enter करना है।

5- WiFi Connect होने के बाद अपने browser में जाए और वहां sabse ऊपर search box में जाकर Xender का URL जैसे 192.168.43.1:8899 enter करना है अब GO पर click करिए।

इतना करते ही aapko Jio phone Xender से connect हो जायेगा। इसके बाद आप अपने Jio Mobile में smartphone में मौजूद Audio, Video और Photo की file देख सकते है।

इनके सामने download का oncoin दिखाई देगा जिसपर click करके आप अपने smartphone की file अपने jio phone में transfer कर सकते है।

तो अब aap जान गए होंगे कि Jio Phone में Xender कैसे चलाये ऊपर बताये गए steps को follow करके आप बहुत आसान तरीका से Jio Phone को Xender से Connect कर पाएंगे।

जैसा कि हम सभी जानते है कि जियो mobile देश का सबसे सस्ता keypad smartphone है। जिसे आम लोगो की जरुरत को देखकर बनाया गया है इसमें आप कम दाम में 4G smartphone के features का आनंद उठा सकते है।

Xender smartphone का काफी लोकप्रिय ऐप है जिससे कम समय में ज्यादा data transfer किया जा सकता है। इस app को आने वाले time में अधिकारिक तौर पर Jio Store में dekha जा सकता है।

Xander की जगह कौन सा ऐप इस्तेमाल करें? – Xander ki jagahe kaun sa app istemal Karen ?

दोस्तों आइए अब हम जान लेते हैं कि xender की जगह कौन सा app इस्तेमाल करें ?आपको तो पता ही होगा कि भारत सरकार ने Chinese app को इंडिया में Ban कर दिया है तो xender भी एक Chinese application था।

जिसके कारण अभी यह India में नहीं चल रहा है तो आप xender की जगह यानी कि अपने video , photo तथा file transfer करने के लिए किन-किन application का उपयोग कर सकते हैं?

Indian government ने देश में 59 Chinese apps को ban कर दिया है। इन apps में कुछ popular apps जैसे TikTok, SHAREit, Mi Video Call, helo, Xender आदि भी शामिल हैं, हालाँकि सबसे बड़े naam के तौर पर हम TikTok को ही देख रहे हैं।

आंकड़ों की मानें तो duniya में सबसे ज्यादा agar कहीं TikTok इस्तेमाल किया जाता है तो उस देश का नाम भारत (India) है। जिन apps को ban किया गया है, उन apps में कुछ ऐसे हैं जिन्हें लोग regular तौर पर use कर रहे थे I

और इन apps के ban के साथ ही लोग सदमे में हैं कि अब वह अपने काम को किस apps के जरिये करेंगे। हालाँकि इन ban हुए Chinese apps के कई alternative एप्प भी भारतीय market में पहले से ही मौजूद हैं, लेकिन चीनी apps की भरमार के कारण कभी इन apps पर किसी का dhyan ही नहीं गया है। 

हालाँकि अब जब देश में 59 चीनी apps को ban कर दिया गया है तो अब हमारी नजर इन एप्स की ओर जरुर जाने वाली है, जो इन Chinese apps के alternative हो सकते हैं।

आज हम आपको SHAREit and Xender के कुछ alternative apps के बारे में batane वाले हैं।

इन एप्स के माध्यम से aap आसानी से files को share कर सकते हैं, अर्थात् अपने data को share कर sakte हैं, ऐसा ही कुछ अब तक आप SHAREit और Xender के माध्यम से करते आये हैं।

तो आइये jante हैं कि आखिर कौन से apps हैं जो SHAREit और Xender के जैसे ही आपके काम आ सकते हैं, जिनके माध्यम से आप आसानी से files आदि को share कर सकते हैं। 

1 . Files By Google – Files By Google की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि यह app एक popular google app है, जो SHAREit और Xender को बड़ी आसानी से replace कर सकता है।

इस app के use से आप आसानी से दूसरे phones पर भी wirelessly files को share कर सकते हैं।

हालाँकि सामने वाले के पास भी files app के sath sath phone में bluetooth होना अनिवार्य है। यह एक online app है।

इसके files by Google के माध्यम से aap एक से दूसरे phone पर बिना internet के ही files को share कर सकते हैं।

2 . ShareAll – यह Chinese app SHAREit और Xender का एक भारतीय Alternative है। अर्थात् ShareAll एक भारतीय app है। इसे एक delhi आधारित company की ओर से निर्मित किया गया है।

इसके माध्यम से users files जैसे video files, image files, movies, apps और अन्य काफी कुछ शेयर कर सकते हैं।

इसके अलावा यह app भी बिना internet के ही काम करता है, जैसे ही Google का files काम करता है। इस app के माध्यम से share की गई files password protected भी होती हैं।

3 . Send Anywhere – Send Anywhere भी SHAREit और Xender का ही एक alternative है। इस app के माध्यम से आप wi-फाई direct के माध्यम से files शेयर कर सकते हैं।

इसके अलावा इस app का एक बढ़िया feature यह भी है कि आप files का एक link भी बनाकर send kar सकते हैं। इस link को aap कई लोगों को भेज सकते हैं। इसके अलावा aap इस link को आप social media और messaging platform पर भी share कर सकते हैं।

4 . Nearby Sharing – इस एप्प को AirDrop का ही एक android version कहा जा सकता है। जैसा कि इसके namm से ही पता चलता है इस app के माध्यम से आप files को share कर सकते हैं images को share कर सकते हैं।

videos के साथ आने कई चीजों को भी आप share कर सकते हैं। ऐसा aap अपने नजदीकी devices आदि पर कर sakte हैं।

5 . SuperBeam – यह app SHAREit की तरह ही file sharing app है। इसके अलावा aapko बता देते है कि यह app भी wi-fi direct पर ही काम करता है।
इसके अलावा file share करते हुए आपको speed मिलती है।

Xender कौन से देश का app है ? – ek gender ek gender apps.

Xender एक type की अनुप्रयोग (एप्लीकेशन/Application) है जो android ,IOS तथा windows जैसे computer platform पर available है।

इसकी help से हम किसी भी type की कोई भी file चंद क्षणों में send receive- कर सकते हैं।यह multiple languages में available है।

Xender एक चाइनीज एप्लीकेशन है यानी कि इसको बनाने वाले देश का नाम चाइना है । चाइना में ही इसका ऑफिस है।

निष्कर्ष :- दोस्तों आज के इस article में हमने जाना कि xender क्या होता है ? Xender किस काम आता है ? Xender को download व install कैसे किया जाता है तथा जियो फोन में X gender इंस्टॉल करके कैसे चला सकते हैं और xender किस देश का है ?