कार इंश्योरेंस कैसे करवाएं?– दोस्तों आज हम आपको कार इंश्योरेंस के बारे में बताएंगे ।
क्या आप जानते हैं कि आपके पास जो गाड़ी होती है उनका इंश्योरेंस कैसे करवाया जाता है?

मार्केट में ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जो कि कार का इंश्योरेंस करते हैं।अगर आपके पास भी कोई कार है और आप उसका इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं तो आप बड़ी आसानी से करवा सकते हैं।

आज के जमाने में यह कोई बड़ी बात नहीं है।
जैसे ही आप न्यू गाड़ी लाते हैं उसी समय कार का इंश्योरेंस भी हो जाता है। आज के इस डिजिटल युग में बहुत सारी सुविधाएं ग्राहक को कंपनियां देती है।

फिर आपने भी कोई नई कार खरीदी है या फिर अपनी पुरानी कार का इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं तो आप बड़ी आसानी से करवा सकते हैं।

लेकिन इनके बारे में अगर आपको बिल्कुल भी पता नहीं है तो आज हम इस आर्टिकल में इंश्योरेंस के बारे में ही बात करेंगे कि इंश्योरेंस कैसे होता है?

पॉलिसी बाजार में इंश्योरेंस को कैसे करवाया जाता है? नई गाड़ी का या नई कार का इंश्योरेंस कैसे करवाएं ? इन सब बातों के बारे में आज विस्तार से चर्चा करेंगे।

policybazaar car insurance – policy bazaar car insurance.

पॉलिसी बाजार में कार इंश्योरेंस कैसे करवाएं ? – क्या आपके पास भी कार है या फिर आप अपने कार का इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं।

आपको बिल्कुल भी पता नहीं है कि कार का इंश्योरेंस कैसे करवाया जाता है ? पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस करने पर क्या सुविधाएं देती है? इन सब के बारे में बिल्कुल भी पता नहीं है या फिर पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस क्या है?

पॉलिसी बाजार में कार इंश्योरेंस कैसे करवाया जाता है या फिर पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस से जुड़ी हुई सभी बातों के बारे में आपको जानना है।

तो आज हम इसके बारे में पूरा विस्तार से चर्चा करेंगे अगर आपको किसी भी प्रकार की समस्या होती है या फिर कोई बात समझ में नहीं आती है तो आप कमेंट करके जरूर पूछ सकते हैं।

अगर आपको पता नहीं है तो हम आपको बता दें कि पॉलिसी बाजार कार इंश्योरेंस कारों की इंश्योरेंस करती है यानी जितने भी कारे मार्केट में न्यू निकलती है उन सब गाड़ियों के इंश्योरेंस करवाने के लिए आप पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस में जा सकते हैं।

www.policybazaar.com car insurance – policybazaar insurance car.

क्या आपने इससे पहले पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस का नाम सुना है या फिर पॉलिसीबाजार इंश्योरेंस कार से आपने कभी अपने ही कार का इंश्योरेंस करवाया है।

या फिर अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदार या अपने दोस्त ने कभी नई कार खरीदी है और उसका पॉलिसी बाजार से इंश्योरेंस करवाया है ।

अगर आपको पता है की पॉलिसी बाजार कार इंश्योरेंस क्या है? तथा क्या काम करती है तो ठीक है। अगर आपको इसके बारे में बिल्कुल पता नहीं है तो आज हम आपको पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे।

तो चलिए जान लेते हैं कि पॉलिसी बाजार कार इंश्योरेंस क्या है तथा आपने कार का पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस में इंश्योरेंस कैसे करवाएं?

आज के समय में भारत में सभी दो पहिया व चार पहिया वाहनों जैसे कार, स्कूटर, ट्रक ,बाइक के लिए अनिवार्य हो गया है। अब वाहन मालिक अपने मोटर बीमा का लाभ भी उठा सकते हैं।

मोटर बीमा मालिकों यानी ड्राइवरों के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज होते हैं। इन दस्तावेजों का काम एक ही होता है कि जब भी मोटर बीमा वाहन के मालिक का आपदा के समय या फिर कभी एक्सीडेंट होता है।

तो उनकी क्षती तथा नुकसान कि भरपाई करने के लिए सुरक्षा प्रदान करती है।

policybazaar car insurance renewal – car insurance policy bazaar.

कार इंश्योरेंस – दोस्तों अगर आपके पास कार हैं और आपने उसका इंश्योरेंस करवाया हुआ है या फिर आपने अपनी कार का इंश्योरेंस पॉलिसी बाजार कार इंश्योरेंस से करवाया है और आप उसे रिन्यू करवाना चाहते हैं।

यानी आप फिर से उसे एक्टिव करना चाहते हैं तो कैसे होगा ?क्या आप इसके बारे में जानते हैं?

अगर आप पॉलिसी बाजार कार इंश्योरेंस रिनुअल करवाना चाहते हैं और आपको पता नहीं है तो आज हम इसी के बारे में आपको बताएंगे।

तो चलिए जान लेते हैं पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस रिनुअल के बारे में।

वे लोग या ग्राहक जिन्होंने अपनी कार के लिए पहले से ही बीमा पॉलिसी ले रखी है उनको बीमा पॉलिसी के सारे लाभो को लेने के लिए Bima policy को समय-समय पर रिन्यू करवाना पड़ता है।

हर एक बीमा पॉलिसी की पहले से ही निर्धारित एक एक्सपायरी डेट होती है। उस एक्सपायरी डेट गुजरने के बाद ग्राहक कि जिम्मेदारी होती है कि वह अपनी बीमा पॉलिसी को फिर से रिन्यू करवाएं।

यानी उनका नवीकरण करें।अपनी बीमा पॉलिसी का नवीकरण कोई भी आदमी बड़ी आसानी से करवा सकता है।

बहुत से लोग बीमा पॉलिसी को खरीदते समय प्रीमियम की दरों को ही सबसे ज्यादा महत्व देते हैं। जबकि यह कोई अच्छा कदम नहीं होता है।

इसके साथ ही प्लान में और भी कई विशेषताएं तथा लाभ होते हैं उन पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

यदि आप थोड़े से प्रीमियम रेट पर एक बेहतर कवरेज लेते हैं तो आपको इसे कम कवरेज प्लान की तुलना में लेना चाहिए।

new car insurance online – न्यू कार इंश्योरेंस ऑनलाइन कैसे करवाएं?

अगर आपके पास दुपहिया या चार पहिया वाहन है और आप उसका इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं तो आप उस वाहन का 2 तरीके से इंश्योरेंस करवा सकते हैं। एक तो आप ऑफलाइन और दूसरा ऑनलाइन।

ऑफलाइन में तो आप जब अपनी गाड़ी खरीदने जाते हो तभी आपको कोई ना कोई एजेंट भी नहीं जाता है जो गाड़ी का इंश्योरेंस कर देता है ।

लेकिन अगर आपको ऑनलाइन इंश्योरेंस करवाना है तो बहुत सारी वेबसाइट है। जिन पर आप कर सकते हैं अगर आप नहीं जानते हैं।

तो हम आपको बता दें पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस वन ऑफ द बेस्ट इंश्योरेंस के लिए ऑनलाइन वेबसाइट है ।

जहां पर आप अपने किसी भी वाहन का इंश्योरेंस बड़ी आसानी से कर सकते हैं वो भी घर बैठे।

policybazaar.com car insurance – car insurance in delhi.

दोस्तों कार इंश्योरेंस मोटर बीमा पॉलिसी होती है जो कार के मालिक को यानी ड्राइवर को किसी भी खतरे नुकसान से सुरक्षा प्रदान करने के लिए की जाती है।

कार इंश्योरेंस में कार इंश्योरेंस कंपनी तथा गाड़ी के मालिक के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट साइन होता है इसका फायदा यह होता है कि जब भी गाड़ी को कोई नुकसान होता है।

एक्सीडेंट होता है या फिर उस मालिक को चोट आती है तो इस स्थिति में मोटर बीमा पॉलिसी उसे सुरक्षा प्रदान करती है।

अगर आप दिल्ली से हैं और अपनी कार का इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं तो हम आपको बता दे कि अपने आसपास बहुत सारे कार के शोरूम होंगे।

आप वहां पर जाकर भी अपने कार का इंश्योरेंस करवा सकते हैं या अगर आप घर बैठे ही अपनी कार का इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं ।

तो आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं आपको वहां पर बहुत सारी वेबसाइट से मिल जाएगी जो कि ऑनलाइन कार का इंश्योरेंस करती है।

अगर आपको अपनी कार का ऑनलाइन इंश्योरेंस करवाना है तो पॉलिसीबाजार कार इंश्योरेंस आपके लिए सबसे ज्यादा बेहतरीन साबित हो सकता है।

आप पॉलिसी बाजार कार इंश्योरेंस डॉट कॉम पर जाकर भी अपनी कार का इंश्योरेंस कर सकते हैं।

क्या किसी भी बिमा वाहन का दुर्घटना होने पर सामने वाले वाहन को भी फायदा होता है ?

आपके मन में भी कभी यह सवाल आया है कि क्या किसी भी बीमा वाहन का दुर्घटना होने पर सामने वाले वाहन को भी फायदा होता है।

और आपको इसके बारे में पता नहीं है या आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए जान लेते हैं।

जैसा कि आपको पता ही होगा कि वाहन बीमा किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर हमारे आर्थिक नुकसान की भरपाई करने के लिए काम आता है।

वाहन बीमा बनाते समय बीमा इंश्योरेंस कंपनी तथा ग्राहक यानी ड्राइवर के साथ कॉन्ट्रैक्ट होता है। जिसके तहत कानूनी तौर पर यह एग्री मेंट किया जाता है।

कि गाड़ी की किसी भी प्रकार की क्षति होने पर Bima insurance company को प्रीमियम देना पड़ेगा और कंपनी वाहन दुर्घटना होने पर आर्थिक नुकसान की भरपाई करेगी।

car insurance logo – कार चलाने की विधि?

दोस्तों अगर आप भी कार इंश्योरेंस लोगो या फिर कार चलाने की विधि के बारे में जानना चाहते हैं। आपको कार चलाना नहीं आता है ।

या फिर आपको पता ही नहीं है कि गियर कहां पर होता है कार में कितने गियर होते हैं ? कौन सी रेस होती है? तथा कौन सा ब्रेक होता है?

अगर आप भी गाड़ी चलाना सीखना चाहते हैं और चाहते हैं कि वीडियो देखकर आपकी यह प्रॉब्लम सॉल्व हो जाए तो हम आपको बता दें कि गूगल पर आपको कार चलाने की विधि से संबंधित बहुत सारे वीडियोस मिल जाएंगे।

आप उन्हें देखकर गाड़ी चलाना सीख सकते हैं। वीडियो देखने की बजाय हमारी राय में यह रहेगा कि आप खुद प्रैक्टिकल कार चलाएं ।

तभी आप पूरी तरीके से कार चलाना सीख सकते हैं। इसके साथ ही आपको गूगल पर बहुत सारी कार इंश्योरेंस कंपनियों के लोगो मिल जाएंगे आप उन्हें देख सकते हैं।

iffco tokio car insurance – iffco tokio car insurance renewal?

क्या दोस्तों आप IFFCO tokio car insurance कंपनी के बारे में जानते हैं या फिर आप इफको टोक्यो कार इंश्योरेंस कंपनी से अपने इंश्योरेंस को रिन्यू करवाना चाहते हैं।
तो क्या करना पड़ेगा क्या आप जानते हैं?

अगर आप इसके बारे में बिल्कुल भी नहीं जानते हैं कि इफको टोकियो कार इंश्योरेंस रिनुअल कैसे किया जाता है तो आइए जान लेते हैं?

दोस्तों दुर्घटनाओं और विपदाओ कि कभी भी नहीं की जा सकती है लेकिन इसके लिए सावधान रहने के लिए इफको टोक्यो कार इंश्योरेंस आपको इंश्योरेंस प्रोवाइड करवाता है ताकि आपको नुकसान के समय आर्थिक सहायता दे सकें।

अगर आप इफको कार इंश्योरेंस टोक्यो कार इंश्योरेंस या फिर इफको टोक्यो कार renewal करवाना चाहते हैं तो आप इनकी ऑफिशल वेबसाइट www.iffcotokio.co.in पर जा कर यह काम आसानी से कर सकते हैं।

यदि आपको इसके संबंधित कोई भी प्रॉब्लम आती है या फिर कोई जानकारी चाहिए तो वहां पर आपको कंपनी का नंबर भी मिल जाएगा। आप उन पर कॉल या व्हाट्सएप कर के जानकारी ले सकते हैं।

third party car insurance online – 4 wheeler insurance.

car insurance price – आपने अपनी गाड़ी का कार इंश्योरेंस तो जरूर करवाया होगा । लेकिन क्या आप जानते हैं कि थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस कैसे करवाया जाता है?

अगर आपने इससे पहले थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस करवाया है तो अच्छा है। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए इसके बारे में थोड़ी सी चर्चा कर लेते हैं।

कि थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस क्या होता है तथा थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस ऑनलाइन कैसे करवाया जाता है?

लोग ऐसा सोचते हैं कि third party car insurance में बीमा कराने वालों को कोई फायदा नहीं होता है। यह बात तो उनकी सही है।

लेकिन यह बात भी है कि बीमा कराने वालों को कोई घाटा भी नहीं होता है। क्योंकि यह इंश्योरेंस बीमा धारक को सभी वाहन दुर्घटना में आर्थिक नुकसान से बचाता है।

इन खर्चों में अस्पताल और कानूनी खर्च भी शामिल हो जाते हैं।

भारतीय संविधान के अनुसार किसी भी प्रकार की दुर्घटना से होने वाले शारीरिक और संपत्ति के नुकसान का न्यूनतम मूल्य ही वाहन चालक को चुकाना पड़ता है।

अगर आप भी third party car insurance online या 4- wheeler insurance करवाना चाहते हैं तो बड़े आसानी से कर सकते हैं।

इसके लिए आपको गूगल पर जाकर थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस सर्च करना होगा। इसके बाद आपको ऊपर की टॉप वेबसाइट में जाकर आप अपनी कार का इंश्योरेंस कर सकते हैं वह भी घर बैठे।

buy car insurance online – purchase auto insurance online.

auto insurance online – अगर आप भी कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं यानी buy car insurance online पर purchase करना चाहते हैं या फिर आप auto insurance online खरीदना चाहते हैं ।

तो आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे कि आप ऑटो इंश्योरेंस ऑनलाइन कैसे purchase कर सकते हैं?

हम आपको बता दें कि कभी भी आप को मजबूरी में या हड़बड़ी में policy नहीं खरीदनी चाहिए।

आप पॉलिसी खरीदने से पहले उसकी प्रीमियम दरो, लाभो और सुविधाओं के आधार पर मिलान करके ही पॉलिसी को खरीदें।

अगर आपको इतना पता नहीं है तो आप सीधे ही policybazaar.com पर भी जा सकते है।