रियल मी किस देश की कंपनी है? यह तो हम सभी जानते हैं कि रियल मी कितनी famous कंपनी है और यह company ज्यादा खास पुरानी नहीं है इसकी स्थापना 1 साल और कुछ महीने पहले ही हुई है पर इसकी बढ़ती हुई कामयाबी ने इस mobile कंपनी को भारत के टॉप mobile companies में शामिल कर दिया है।

तो आज हम आपको बताएंगे कि real me किस देश की कंपनी है ? realme kaha ki company h .

रियल me1 चाइनीस (Chinese)कंपनी है यह भारतीय company नहीं है।

which country made realme mobile – रियल मी का मालिक कौन है

रियल मी(real me) के मालिक का नाम Sky li है BBK इलेक्ट्रॉनिक्स (electronics ) जो की रियल मी(real me) company का ही हिस्सा है उसके मालिक का नाम duan yongping है यह दोनों ही china के निवासी है।

हम जानते हैं कि रियल में को भारत में अभी 1 साल ही हुआ है पर इस 1 साल के अंदर रियल मी भारत के टॉप 3 mobile brand में शामिल हो गया है,
और इस चीज का पता चलता है flipkart के जो बिग बिलीयन डेज(big billion days) कि sale है उस से। इस साल Flipkart big billion days sale में सबसे ज्यादा Sale होने वाला mobile था रियल मी (realme)

रियल मी (real me) ओप्पो(oppo) का ही brand है जो features है वह भी काफी हद तक oppo से मिलते जुलते हैं real me का मार्केट में पहला ऑफिशल launch जुलाई 2018 में हुआ था।
Real me ने अब तक भारत में अपने कई सारे models launch कर दिए हैं इनमें से कुछ है:–

real me 7i

real me7

real me 7 pro

real me x3

real me x2 pro

real me x3 super zoom

रियल मी किस देश की कंपनी है? रियल मी का मालिक कौन है ? realme kis desh ki company hai .

realme kaha ki company h – रियल मी कौन से देश की कंपनी है

अब हम जानते हैं रियल मी(real me) phone की कुछ features के बारे में:–

रियल मी (real me)में 4GB ram और 64GB inbuilt storage है

इसमें 6000 mAh की battery दी गई है

यह 4G 2G 3G में सपोर्ट करता है इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ(bluetooth) वाईफाई (wifi) ओटीजी जैसे features भी है।

रियल के कुछ Phone में फिंगरप्रिंट सेंसर (fingerprint sensor)भी है।

–real me की बढ़ती हुई कामयाबी को देखकर लगता है कि आने वाले कुछ सालों में यह भारत के टॉप mobile companies और सबसे ज्यादा sale होने वाली mobiles में शामिल हो जाएगा।

तो यह थी real me phone brand के बारे में कुछ जानकारी .

रियल मी का सबसे सस्ता फोन कौन सा है? Realme ka sabse sasta phone kaun sa hai?

दोस्तों आज हम बात करेंगे realme phone के बारे में की realme में सबसे सस्ता phone कौन सा है यानी कि अगर आप सबसे सस्ता फोन ढूंढ रहे हैं तो realme में आपको सस्ता phone कौन सा मिलेगा?

आपने इससे पहले realme का नाम तो जरूर सुना ही होगा realme phone बनाने वाली company है जो अपने user के लिए काफी ज्यादा smartphone का निर्माण करती है?

तो चलिए दोस्तों अब हम बात कर लेते हैं realme के सबसे सस्ते phone के बारे में तो हम आपको बता दें कि रियल मी में सबसे सस्ता फोन realme C1 है जिसकी price की बात करें तो मात्र 6999 है।

यह एक Android phone है जिसमें आपको 2GB रैम तथा 16GB की internal memory दी जाती है यानी कि आप 16GB तक डाटा अपने mobile में install कर सकते हैं। अगर हम realme C1 के कैमरे की बात करें तो rear camera 13 मेगापिक्सल तथा 2 megapixel का दिया जाता है

तथा front camera आपको 5 मेगापिक्सल का दिया जाता है। इसके साथ ही इस phone की battery 4230 mah की है।

रियल मी यह फोन किसका है?- realme yah phone kiska hai?

Sky Li (Realme Founder & CEO) Sky Li – दोस्तों क्या आपने भी कभी smartphone का use किया है अगर किया है तो आपने realme के Android phone का इस्तेमाल तो जरूर किया होगा। अगर आपने realme के phone का use किया है तो आपको ही पता ही होगा कि यह कितना शानदार feature के साथ आपको मिलता है।

क्या कभी आपने सोचा है या फिर अनुमान लगाया है कि realme का यह फोन किसका है यानी कि रियल मी के इस phone को बनाने वाला कौन है या फिर realme का मालिक कौन है यह सब बातें तो आपके मन में जरूर आई होगी।

तो आज हम किसी के बारे में आपको बताएंगे कि realme के जितने भी mobile होते हैं उन को बनाने वाला कौन है। यानी कि realme का phone किसका होता है?

Realme का फोन बनाने वाले आदमी का नाम sky Li है। यानी कि रियल मी के फोन को बनाने वाले व्यक्ति स्काई ली है जिसने इस बेहतरीन Android phone को develop कि या फिर हम ऐसा कह सकते हैं कि रियल मी का मालिक स्काई ली है।

रियल मी कौन से देश की कंपनी है ? – realme kaun se desh ki company hai ?

Realme का फोन किसका है यानी कि रियल मी का मालिक कौन है यह सब तो हमने आपको ऊपर बता ही दिया अब हम दोस्तों बात कर लेते हैं की realme कौन से देश की कंपनी है ।

Realme के phone तो आपने बहुत बार use किए हैं। क्या कभी आपके मन में भी एक ख्याल आया होगा कि realme कौन से देश की company है।

तो अब हम जान लेते हैं कि realme कौन से देश की company है यानी कि रियल मी की शुरुआत कौन से देश से हुई। जैसा कि हमने आपको ऊपर बता ही दिया कि realme का मालिक स्काई ली ( sky lei ) है। और यह China का निवासी है इसका मतलब है कि realme चाइना देश की कंपनी है।

विवो कंपनी का मालिक कौन है? – Vivo company ka Malik kaun hai ?

Vivo के smartphone का उपयोग तो आपने किया होगा।क्या आपको पता है कि Vivo कंपनी का मालिक कौन है।अगर आपको नहीं बताया कि Vivo company का Malik कौन है।

तो हम आपको बता दें कि Vivo phone का निर्माण जो कंपनी करती है उसका नाम BBK Electronics है। और इस कंपनी का मालिक Duan Yongping है। यानी कि वीवो कंपनी का मालिक डॉन योंगपिंग है।

एम आई कंपनी का मालिक कौन है? – mi company ka Malik kaun hai?

रेडमी का मालिक कौन है ? – दोस्तों MI के फोन तो आपने बहुत बार use किए होंगे या mi का फोन तो आप चलाते ही होंगे आज के समय में ऐसा कोई घर नहीं है जिसमें MI का फोन ना मिलता हो।

आज हर एक internet user के पास redmi का mobile phone जरूर मिलेगा लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि इस कंपनी का मालिक कौन है यानी कि mi company e किसने बनाई।

तो दोस्तों हम आपको बता दें कि Xiaomi कंपनी यानी redmi company या फिर MI company बनाने वाले व्यक्ति का नाम Lei Jun था ।

नोकिया का मालिक कौन है? – Nokia ka Malik kaun hai?

नोकिया कहां की कंपनी है? – दोस्तों Nokia company का इतिहास बहुत पुराना है।अगर आप की उम्र 20 से 25 साल के बीच है तो आपने अपने जीवन में Nokia phone का इस्तेमाल तो जरूर किया होगा।

अगर आपने Nokia phone का इस्तेमाल नहीं किया है तो आपके घर के किसी सदस्य ने तो जरूर किया होगा।

यह उन दिनों की बात है जब लोग keypad phone का इस्तेमाल करते थे। जब भी हमें कोई फोन लेना होता तो हम Nokia का phone लेते थे।

मुझे आज भी याद है कि मेरे घर में Nokia 1200 phone था जिसमें में सांप वाला game खेला करता था।

Nokia Finland की एक multinational electronics बनाने वाली कंपनी है। इसका मुख्यालय फिनलैंड में ही स्थित है। इस company की स्थापना 12 मई 1865 को हुई थी।

इस कंपनी का निर्माण Fredrik Idestam व उसके दो साथियों Eduard Palon, Leo Mechelin द्वारा की गई थी।

वनप्लस का मालिक कौन है? – oneplus ka Malik kaun hai ?

Oneplus phone का use तो आपने बहुत बार किया होगा । इसमें कई सारे शानदार feature होने के कारण यह काफी बढ़िया smartphone है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि oneplus का मालिक कौन है यानी कि oneplus phone किसने बनाया है।

तो हम आपको बता दें कि यह एक Chinese company है जिसका नाम bbk electronics है तथा इस कंपनी का मालिक Duan Yongping है। यानी कि duan Yongping न हीं वनप्लस मोबाइल को बनाया है।

जिओ का मालिक कौन है? – jio ka Malik kaun hai?

दोस्तों jio phone का उपयोग आपने किया होगा अगर जियो फोन का उपयोग नहीं किया तो jio sim का उपयोग तो आप करें ही रहे होंगे क्योंकि आज के समय में ऐसा कोई भी internet user नहीं है जिसके पास jio की sim ना हो लेकिन क्या आप जानते हैं कि jio का Malik कौन है।

अगर आप नहीं जानते हैं कि jio का मालिक कौन है तो हम आज इसी के बारे में बताएंगे कि jio phone या jio sim का मालिक कौन है
दोस्तों jio phone या jio sim का मालिक का नाम Mukesh Ambani है ।

जो कि हमारे India के सबसे Amir व्यक्ति हैं। साल 2016 में jio phone तथा jio sim को launch किया गया था।

रेडमी कौन से देश की कंपनी है ? – redmi kaun se desh ki company hai?

Redmi company यानी कि mi company या फिर Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है यह तो हमने ऊपर चर्चा कर लि हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह company किस देश की है तो चलिए अब हम जान लेते हैं कि redmi कौन से देश की company है।

दोस्तों Xiaomi एक multinational Chinese company है। जिसका मुख्यालय चाइना में स्थित है। यह company phone बनाने के साथ-साथ इसके अलावा अन्य चीजें भी जैसे कि laptop , Bag , shoes घर में काम आने वाले electronic उपकरण आदि भी बनाती है।